आर्थिक तंगी का सुसाइड नोट लिखकर अधेड़ सहित दो लोगों ने लगाई फांसी

0
23

कानपुर, 11 फरवरी (उदयपुर किरण). उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के दक्षिण इलाके में स्थित बर्रा थानाक्षेत्र में आर्थिक तंगी के चलते अधेड़ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी बेटे के घर लौटने पर हुई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की जेब से आर्थिक तंगी का जिक्र वाला सुसाइड नोट बरामद हुआ है. नौबस्ता थानाक्षेत्र में भी युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कार्यवाही शुरु कर दी है.

बर्रा के विश्व बैंक स्थित एच ब्लॉक में रहने वाले रमेश चन्द्र सविता (52) प्राइवेट नौकरी करते थे. परिवार में पत्नी रेनू की मौत के बाद बेटा अंकित व बेटी दीप्ति हैं. इन दिनों बेटी गांव कानपुर देहात स्थित कानाखेड़ा गई हुई है. घर पर बेटा अंकित था. रविवार को बेटा नौकरी पर गया था, इस बीच घर पर अकेले पिता ने सुसाइड नोट लिखने के बाद बेटी के दुपट्टे से फंदा बनाकर पंखे के सहारे फांसी लगा ली. ड्यूटी से लौटकर बेटा जब घर आया तो कमरे में पिता का शव फांसी पर लटका देख घटना की जानकारी हुई.

पड़ोसियों के जरिये बेटे ने आत्महत्या की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और शव को नीचे उतारा. आत्महत्या का कारण पता करने के लिए पुलिस को तलाशी में मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला. जिसमें उसने परिवार की आर्थिक तंगी के चलते फांसी लगाने की बात लिखी थी. इसके साथ ही सुसाइड नोट में परेशान न करने की बात भी लिखी थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेज दिया. इंस्पेक्टर ने बताया कि बेटे ने पूछतांछ में बताया कि मां ने भी नौ साल पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

प्राइवेट कर्मी ने लगाई फांसी

नौबस्ता थानाक्षेत्र के राजीव विहार में रहने वाले श्रीकृष्ण शर्मा प्राइवेट काम करते थे. रविवार को दादानगर में काम करने वाला बेटा सौरभ घर लौटा. घर का दरवाजा खटखटाने पर नहीं खुला. जिस पर उसने बाहर लगी जाली से अंदर देखा तो कमरे में पिता का शव फांसी पर लटक रहा था. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से नीचे उतारा और आत्महत्या को लेकर बेटे व पड़ोसियों से पूछताछ की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here