उत्तर प्रदेश में हुई लूट की गुत्थी सुलझी, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली, 16 मार्च (उदयपुर किरण). उत्तर-प्रदेश के सहारनपुर स्थित कुतुबशेर इलाके में मारुति कार शोरूम के मालिक की कार से 37 लाख रुपये उड़ाने वाले दो आरोपितों को सीसीटीवी फुटेज की मदद से दिल्ली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपितों में एक नाबालिग भी शामिल है. आरोपित की पहचान इन्द्रपुरी, दिल्ली निवासी शंकर (24) के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपित के पास से उड़ाए गए 37 लाख रुपये बरामद कर लिये हैं. आरोपित सहारनपुर में वारदात को अंजाम देकर दिल्ली वापस आ गए थे.

पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है. दक्षिण-जिले के डीसीपी विजय कुमार के अनुसार शिकायतकर्ता रॉबिन सैनी, परिवार के साथ चडीगढ़ में रहते हैं. सहारनपुर इलाके में इनका मारुति कार का शोरूम है. 13 मार्च को यह एक पार्टी से 37 लाख रुपये पेमेंट लेकर अपनी कार में घर जाने लगे. कुतुबशेर इलाके में स्टेट बैंक के पास एक युवक ने बताया कि उनकी कार से कूलेंट गिर रहा है. जैसे ही रॉबिन अपनी कार से उतरे, चालक की बराबर वाली सीट पर रखा उनका रुपयों का बैग दूसरे लड़के ने उड़ा लिया. कार की जांच करने के बाद रॉबिन जब वापस कार में आए तो उन्होंने बैग गायब पाया. फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी गई.

इधर सहारनपुर पुलिस को जांच के बाद एक सीसीटीवी फुटेज बरामद हुई, जिसमें आरोपित दिखाई दिए. उसी आधार पर डीएसपी ने दिल्ली पुलिस से आरोपितों की गिरफ्तारी में सहयोग मांगा. सूचना मिलते ही तुरंत एसीपी उदयबीर सिंह, इंस्पेक्टर प्रफुल कुमार झा व अन्य की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान कर ली. आरोपित मदनगीर इलाके के रहने वाले थे. पुलिस ने एक सूचना के बाद शनिवार को शंकर व उसके नाबालिग साथी को दबोच लिया. दोनों की निशानदेही पर उड़ाए गए 37 लाख रुपये भी बरामद कर लिये गए. पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वह दिल्ली से बाहर जाकर वारदात को अंजाम देकर वापस लौट आते थे. दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस को कैश बरामदगी की सूचना दे दी है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *