एक ही दिन में 50 ताले तोड़े चुरा ले गए सामान

0
1

एक ही दिन में 50 ताले तोड़े चुरा ले गए सामान

झुंझुनू,13 मई (उदयपुर किरण). उदावास गांव की सरकारी स्कूल में एक साथ ही चोरों ने करीब 50 से अधिक ताले तोड़े. हालांकि चोरों ने जितने ताले तोड़े, उस हिसाब से सामान नहीं चुरा पाए. शायद इसी खीझ के चलते उन्होंने स्कूल के सामान के साथ जमकर तोडफ़ोड़ की.

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह स्कूल प्रिंसीपल राकेश ढाका जब स्कूल पहुंचे तो उन्हें खुद के ऑफिस के अलावा, स्टाफ रूम, कंप्यूटर रूम व स्कूल कार्यालय के कमरे के ताले टूटे हुए मिले. ढाका के अनुसार तो स्कूल में आलमारियों, मेजों तथा अन्य बॉक्स को देखे तो करीब 50 से अधिक ताले तोडक़र चोरों ने चोरी की है, लेकिन स्कूल में कागजों के अलावा कुछ था नहीं, इसलिए चोर दो कंप्यूटर सैट और कंप्यूटर से जुड़ी अन्य सामग्री के अलावा अक्षय पात्र में रखे एक हजार रुपये के करीब की नगदी ही चुरा सके. घटना की सूचना मिलने पर एडीईओ माध्यमिक मुख्यालय कमलेश तेतरवाल और सदर सीआई सुरेशकुमार के अलावा एफएसएल की टीम भी पहुंची. जिन्होंने मौका मुआयना किया और आवश्यक जानकारी भी जुटाई. ढाका ने बताया कि कांच का सामान चोरों ने कोई नहीं छोड़ा. सबके साथ तोडफ़ोड़ की है. यही नहीं कमरों में लगी लाइटें और घड़ी आदि के साथ भी तोडफ़ोड़ की गई है.

प्रधानाचार्य के कक्ष में शराब की खाली बोतल भी मिली है. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरी करने से पहले या बाद में, या फिर चोरी करने के दरमियान चोरों ने ना केवल शराब पार्टी की, बल्कि प्रिंसीपल कक्ष में आने वाले आगंतुकों के लिए रखे गए ड्राई फ्रुट्स भी खाए. संभावना जताई जा रही है कि स्कूल में चोरी करने वाले स्कूल के चप्पे चप्पे से वाकिफ है. यही कारण है कि स्कूल के अंदर कमरों की तरफ लगे सीसीटीवी कैमरों से नजर बचाकर चोरों ने पीछे के दरवाजे से एंट्री की और केवल उन्हीं कमरों के ताले तोड़े. जहां पर सामान पड़ा रहता है.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here