करेड़ा के तीन युवकों की महाराष्ट्र में मौत, शव गांव पहुंचे तो हुआ प्रदर्शन

0
2

भीलवाड़ा, 14 मार्च (उदयपुर किरण). जिले के करेड़ा थाना इलाके के तीन युवकों की महाराष्ट्र के मालेगांव में कुएं की खुदाई के दौरान क्रेन का रस्सा टूट जाने के कारण मौत हो गयी. मृतक युवक भीलवाड़ा जिले के करेड़ा थाना इलाके के निवासी हैं. गुरुवार को जब तीनों शव गांव पहुंचे तो दो शवों का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया, जबकि एक अन्य के परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुये 6 घंटे प्रदर्शन किया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच चली बातचीत के बाद देर सांय ठेकेदार, मृतक आश्रितों को एक लाख रुपए देने के लिए मान गया. इसके बाद ही प्रदर्शन खत्म हो सका.

करेड़ा थाने की शिवपुर चौकी प्रभारी शिवराज ने बताया कि पिपलिया निवासी किशन सिंह रावत महाराष्ट्र में कुएं खुदवाता है. ठेकेदार किशन सिंह करेड़ा थाने की नापेला( लक्ष्मीपुरा) निवासी धर्माराम पुत्र गोपी राम गुर्जर व नारायण सिंह पुत्र पूरन सिंह निवासी पिपलिया ओर धन्ना सिंह पुत्र घीसा सिंह रावत निवासी जोगी धोरा (लक्ष्मीपुरा) को कुछ समय पूर्व अपने साथ कुुुएं की खुदाई के लिए मजदूरी पर महाराष्ट्र ले गया था. पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के मालेगांव जिले के बेदला थाना इलाके में ये लोग 12 मार्च को एक कुएं की खुदाई कर रहे थे. इसी दौरान क्रेेन का रस्सा टूटने से क्रेन कुएं में खुदाई कर रहे इन तीनों युवकों पर जा गिरी. इस हादसे में धर्माराम, नारायण सिंह व धन्ना सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर बेदला थाना पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम करा ठेकेदार किशन सिंह के सुपुर्द कर दिये. ठेकेदार किशन सिंह गुरुवार को तीनों शव लेकर यहां लौट आया.

परिजनों ने धर्माराम व नारायण सिंह के शव लेकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया, जबकि तीसरे मृतक धन्नासिंह रावत के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया. इससे वहां माहौल गरमा गया. सूचना मिलने पर करेड़ा तहसीलदार हरेंद्र सिंह चौहान, थाना अधिकारी बिहारी लाल व शिवपुर चैकी से पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और मृतक के परिजनों से बातचीत शुरू की. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मृतक के परिजनों और ठेकेदार के बीच बातचीत के बाद एक लाख रुपये का मुआवजा देने का भरोसा दिलाया. इसके बाद ही परिजन प्रदर्शन खत्म कर शव के दाह संस्कार के लिए मान गए. एहतियातन गांव में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here