करोड़ों की ठगी करने वाला जूता शोरूम का मालिक गिरफ्तार

0
3

शामली, 13 मई (उदयपुर किरण). पाटर्नरशिप दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए ठगने वाले जूता शोरूम के मालिक अमित शर्मा को कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने सोमवार को शहर के दिल्ली बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया है. टीम ने आरोपित के पास से 1.04 लाख रुपये की नकदी सहित अन्य सामान भी बरामद किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपित पर 25 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया गया था और वह विदेश भागने की फिराक में था. 

एसपी अजय कुमार ने सोमवार को पुलिस लाइन में आरोपित को मीडिया के सामने पेश किया. उन्होंने बताया कि शामली की वर्मा मार्केट  स्थित लिबर्टी शोरूम का मालिक अमित शर्मा पुत्र भगवत शर्मा निवासी काकानगर ने शोरूम की पाटर्नरशिप दिलाने के नाम पर अजय भार्गव निवासी शामली से सात लाख रुपये, विजय सिंह से 13 लाख रुपये, सुरेन्द्र सिंह से 08 लाख रुपये, उदयवीर सिंह से 09 लाख रुपये, पुष्पा रानी से 05 लाख रुपये, नवीन जैन व रामकुमार गुप्ता से भी ठगी की थी जब काफी समय तक पीड़ितों का काम नहीं हुआ तो उन्होंने अमित पर पैसे लौटाने का दबाव बनाया. जिसके बाद अमित मार्केट स्थित अपनी दुकान बंद कर शामली छोड़कर फरार हो गया. घटना के संबंध में पीड़ित लोगों ने कोतवाली में आरोपित के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुट हुई थी. 

एसपी ने बताया कि आरोपित की जल्द गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस, एसओजी की टीम व सर्विलांस टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. सोमवार को टीम ने धोखाधडी के आरोपी अमित शर्मा को शहर के दिल्ली बस स्टैंड से धर दबोचा. पुलिस ने उसके पास से एक लाख 45 हजार 50 रुपये की नकदी, 06 एटीएम कार्ड, निर्वाचन कार्ड, डीएल, पेन कार्ड, आधार कार्ड व दो मोबाइल फोन भी बरामद किया है.. एसपी ने बताया कि अमित करोड़ों रुपए की धोखाधडी के मामले में फरार चल रहा था. जिसके बाद उस पर 25 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया गया था. आरोपी के खिलाफ शामली कोतवाली, गढीपुख्ता थाना सहित मेरठ के सरधना थाने में भी मुकदमें दर्ज है.

विदेश भागने की फिराक में था आरोपित

एसपी के मुतााबिक, अमित दिल्ली की घनी बस्ती में रहता था, ताकि किसी को संदेह न हो. आरोपित से पूछताछ में करीब 8.8 करोड़ लाख रुपये की धोखाधडी का मामला सामने आया है. पुलिस के लगातार बढ़ते दबाव को देखकर अमित  विदेश भागने की भी फिराक में था. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उस पर गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी. 

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here