कौन ये ‘बापू’ पर बंदूक तानने वाली शगुन पांडे?

0
33

नोएडा. 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जहां पूरे देश में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है, वहीं हिंदू महासभा नाम के एक संगठन ने महात्मा गांधी के पुतले पर नाटकीय तौर पर गोली मारने की घटना सामने आई है.

बुधवार 30 जनवरी 2019 को अचानक शगुन पांडे सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. महात्मा गांधी की पुण्यतिथी पर उनकी तस्वीर पर नकली बंदूक तानने वाली हिंदू महासभा की नेत्री पूजा शकुन पांडेय की भाजपा नेताओं के साथ फोटो वायरल हो रही है.

यह पूजा शकुन पांडे है कौन?

  • पूजा शकुन पांडे यूपी के अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदु महासाभा की एक नेता है. वो हिंदु महासभा की राष्ट्रीय सचिव, महंत और हिंदू न्यायपीठ की न्यायधीश भी है.
  • पूजा जिस हिंदू कोर्ट की जज हैं, वह कानूनी तौर पर विवादों में है. हिंदु कोर्ट बनाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी करते हुए इस मामले पर जानकारी मांगी है.
  • शगुन पांडे खुद को मोदी विरोधी बताती हैं. उनका कहना है कि वह ना तो बीजेपी और न ही किसी राजनीतिक पार्टी से कोई ताल्लुक रखती हैं. लेकिन कई तस्वीरों में वह बीजेपी नेताओं के साथ नजर आती हैं
  • शकुन ने यह तस्वीर 19 मार्च 2017 को फेसबुक पर पोस्ट की थी. इसमें वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती और मप्र सरकार में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ नजर आ रही हैं. हालांकि, बाद में पोस्ट को डिलीट कर दिया गया.
  • लाइमलाइट में रहना पसंद है. वो अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं
  • पीएम मोदी ने जब एक बार गौरक्षकों के लिए गुंडा शब्द का प्रयोग किया था तो पूजा ने पीएम के विरोध में एक फेसबुक पोस्ट लिखा था और डीएम को चिठ्ठी लिखकर गौरक्षकों के लिए और वीरता पुरस्कार की मांग भी की थी
  • एक बार पूजा पांडे ने कहा था कि महात्मा गांधी ने देश का बंटवारा करवाया था. यदि नाथूराम गोडसे से पहले वो जन्म लेती तो वही बापू की हत्या कर देंती.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here