खराद मशीन में छापामार एसडीएम-डीएसओ ने पकडें 33 गैस सिलेंडर

0
2
चित्रकूट,13 मई (उदयपुर किरण). जिले के भरतकूप चौकी अन्तर्गत गोडा मोड़ के समीप स्थित एक खराद मशीन में सोमवार की शाम सदर एसडीएम इंदू प्रकाश सिंह एवं डीएसओ ध्रुवराज यादव के छापे से हडकंप मच गया. कारखाने के अंदर टीम द्वारा ली गई तलाशी में 27 व्यावसायिक और 6 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद हुए है. कारखाना मालिक द्वारा कागजात न दिखा पाने पर अधिकारियों ने समीपवर्ती भैसौंधा गैस एजेंसी के कर्मचारियों को बुलाकर बरामद हुए सिलेंडरों को सुपुर्द कर दिया.
  मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की दोपहर जिला पूर्ति अधिकारी ध्रुवराज यादव को स्थानीय लोगों से भरतकूप चौकी अन्तर्गत गोडा मोड़ के समीप स्थित महोबा जिले के कबरई गांव निवासी लल्लू साहू की खराद मशीन में उज्जवला योजना समेत घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यावसायिक उपयोग किये जाने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर उन्होंने सदर एसडीएम इंदू प्रकाश सिंह के साथ भरतकूप पहुंच कर गोडा मोड़ के समीप स्थित खराद मशीन में दबिश दी. अधिकारियों के छापेमारी से खराद मशीन के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. मशीन की अंदर छापेमार दल द्वारा ली गई तलाशी में 27 कामर्शियल और 6 घरेलू खाली-भरे सिंलेंडर बरामद हुए है.
 सदर एसडीएम इंदुप्रकाश सिंह ने बताया कि छापे मेें बरामद हुए सिंलेंडरों से सम्बंधित कागजात खराद मशीन कर्मियों द्वारा न दिखा पाने पर उपरोक्त सिलेंडरों को समीपवर्ती भैसौंधा गैस एजेंसी के कर्मचारी को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया है. इसके अलावा टीम द्वारा खराद मशीन संचालक को तीन दिनों के अंदर सिलेंडरों के कागजात प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गये है. तय समय सीमा पर कागजात न दिखा पाने की स्थिति में सम्बधित खराद मशीन संचालक के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी. बहरहाल जिला पूर्ति अधिकारी और सदर एसडीएम के छापे से भरतकूप समेत पूरे जिले में हडकंप मचा हुआ है.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here