ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के बाहर शव रख किया प्रदर्शन

0
7
पाली, 12 जून (उदयपुर किरण). सोजत रोड थाना क्षेत्र की कंटालिया चौकी के बाहर मंगलवार शाम एक युवती का शव रखकर बड़ी संख्या में ग्रामीण धरने पर बैठ गए. उन्होंने मृतका के पति व उसकी सास को गिरफ्तार करने की मांग की. गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं उठाने पर अड़े रहे. सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी समझाइश करने पहुंचे, लेकिन ग्रामीण नहीं माने. गांव बुधवार दोपहर तक ग्रामीण व परिजन कंटालिया चौकी के बाहर धरने पर बैठे रहे.

कंटालिया निवासी रजिया बानो का सात-आठ वर्ष पूर्व सोजत रोड निवासी अकबर खान पुत्र शकूर खान से निकाह हुआ था. परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही रजिया को दहेज के लिए उसके पति सहित अन्य लोग परेशान करते थे. इससे परेशान होकर दो दिन पूर्व उसने विषाक्त का सेवन कर लिया. जिसकी सोमवार देर रात उपचार के दौरान जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा. जिसे दफनाने की बजाय मृतका के पीहर पक्ष के लोग कंटालिया चौकी ले आए तथा चौकी के बाहर शव रखकर मामले में मृतका के पति व उसकी सास को गिरफ्तार करने मांग पर अड़ गए.

जिस पर डीएसपी चंदनसिंह, थानाधिकारी भीकाराम ने मौके पर पहुंच मृतका के परिजनों से समझाइश की, लेकिन वे आरोपितों के गिरफ्तार नहीं होने तक वहां से हटने को राजी नहीं हुए. बुधवार को समाचार लिखे जाने तक शव के साथ मृतका के परिजन व ग्रामीण चौकी के बाहर बैठे रहे. मामले में आरोपित अकबर खान की तलाश में टीमें देर रात तक जुटी रही, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा. जोधपुर में उपचार के दौरान रजिया बानो ने अपने पर्चा बयान में पति अकबर खान व सास द्वारा दहेज के लिए तंग व परेशान करने का आरोप लगाया था. यह भी बताया कि उसने परेशान होकर यह कदम उठाया.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here