घूस लेते पकड़ाये तत्कालीन सीईओ को 4 वर्ष का सश्रम कारावास

नरसिंहपुर, 14 मार्च (उदयपुर किरण). न्यायालय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश एसके पाण्डेय नरसिंहपुर ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम धारा 7, 13(1)(डी), 13(2) के आरोपी तत्कालीन सीईओ जनपद पंचायत सांईखेड़ा कृपाशंकर पिता नारायण पाठक को 4 वर्ष के सश्रम कारावास व 10 हजार रूपये के अर्थदंड से दंडित किया है.

गुरूवार को मीडिया सेल प्रभारी इन्द्रमणि गुप्ता ने बताया कि आवेदक कमलेश पिता मल्थू प्रसाद दुबे निवासी टिमरावन द्वारा दिनांक 2 अगस्त 2013 को लोकायुक्त पुलिस को लिखित आवेदन पत्र से सूचना दी गई कि जनपद सी.ई.ओ. कृपाशंकर पाठक द्वारा मनरेगा अंतर्गत कूप निर्माण एवं पेंशन भुगतान के संबंध में 10 हजार रूपये रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है, जिसमें से वह 5 हजार रूपये उन्हे दे चुका है. लोकायुक्त पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता को रिश्वती राशि की मांग की वार्ता रिकार्ड करने हेतु एक टेप दिया गया था.

टेपवार्ता में रिश्वत की मांग संबंधी तथ्यों की पुष्टि होने पर दिनांक 7 अगस्त 2013 को ट्रेपदल द्वारा आरोपी को गाडरवारा के होटल शांतिदूत में 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. आरोपी के हाथ धुलाये जाने पर हाथों से और शर्ट की जेब से जलीय घोल का रंग गुलाबी हो गया. इस कार्यवाही के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना के बाद चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया गया. अभियोजन द्वारा प्रस्तुत की गई साक्ष्य से आरोपी को न्यायालय ने दोषसिद्ध किया. प्रकरण की पैरवी विशेष लोक अभियोजक अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी प्रदीप कुमार भटेले द्वारा की गई.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *