चार दिवसीए दौरे पर लखनऊ पहुंची प्रियंका वाड्रा

0
1

लखनऊ, 17 मार्च (उदयपुर किरण). कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश के चार दिवसीए दौरे पर लखनऊ पहुंच चुकी हैं. अमौसी एअरपोर्ट पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और सिराज मेंहदी ने प्रियंका का स्वागत किया. दिन भर व पार्टी पदाधिकारियों से संभावित प्रत्याशियों के बारे में चर्चा करेंगी. वह कुछ संगठनों के प्रतिनिधियों से भेंट करेंगी और कुछ नेताओं को पार्टी में शामिल भी करायेंगी.

शाम को वह लखनऊ से प्रयागराज के लिए रवाना होंगी. गंगा में जलमार्ग से स्‍टीमर के जरिए यात्रा करके अगले तीन दिनों तक जनसभाओं और रैलियों में हिस्सा लेंगी. उनके इस दौरे को अब प्रशासन ने भी अनुमति दे दी है. तय कार्यक्रम के मुताबिक, प्रियंका गांधी मीरजापुर पहुंचकर मां विंध्‍यवासिनी और चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन करेंगी. इसके बाद वह मौलाना इस्‍माइल चिश्‍ती की मजार पर चादर चढ़ाने जाएंगी. 20 मार्च को वाराणसी पहुंचने से पहले अदलपुरा स्थित शीतला मंदिर जाकर दर्शन-पूजन करेंगी. वाराणसी सीमा में प्रवेश करने के साथ सबसे पहले गंगा तट पर स्थित शूलटंकेश्‍वर मंदिर में मत्‍था टेकेंगी.

वाराणसी में गंगा पार रामनगर में उनका पहला संवाद कार्यक्रम मल्लाहों के साथ होगा. रामनगर कस्‍बे का भ्रमण करने के दौरान प्रियंका गांधी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री के आवास पर भी जाएंगी. रामनगर से अस्‍सी घाट आकर स्‍थानीय जनता और जैन समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात का कार्यक्रम है. अस्‍सी घाट से स्‍टीमर द्वारा दशाश्‍वमेध घाट आकर बाबा विश्‍वनाथ और काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दर्शन के बाद वह कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. साढ़े सात घंटे के काशी प्रवास में जैन समाज की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह में शिरकत करने के बाद वह देर शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से लौट जाएंगी. प्रियंका को दो लाउडस्पीकर और 10 गाड़ियों के काफिले के साथ प्रचार करने की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के पास ही रहेगा.

बिहार भी जाएंगी प्रियंका गांधी

पूर्वांचल दौरा निपटाने के बाद प्रियंका गांधी इस यात्रा के दूसरे चरण में इसी महीने वह वाराणसी से बलिया जाएंगी और गंगा के किनारे सटे करीब 150 गांवों में लोगों से संपर्क करेंगी. बताया जा रहा है कि यह दूसरा चरण तीन दिन का होगा. बलिया के बाद वह स्‍टीमर के जरिए ही बिहार के छपरा तक जाएंगी. पूरी यात्रा के दौरान प्रियंका गरीबों और विकास की दौड़ में पिछडे़ गांवों के लोगों से मुलाकात करेंगी.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here