छेड़छाड़ विरोध हत्या मामला: दिल्ली महिला आयोग ने भेजा नोटिस

0
3

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और छेड़खानी का विरोध करते हैं तो बदमाश आपकी हत्या कर देगें और पुलिस सोती रहेगी. एक पिता ने अपनी बेटी से हो रही छेड़खानी का विरोध क्या किया कि बदमाशों ने उसे ही मौत के घाट उतार दिया. इसी मामले पर महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है.

क्या है पूरा मामला-

दिल्ली के मोतीनगर बसई दारापुर में छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती के पिता की हत्या कर दी गई थी और भाई को चाकू मारकर घायल कर दिया गया था. इसी मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है.

धुव्र राज त्यागी (51) की हत्या बस इसलिए की गई थी कि उसने अपनी बेटी के साथ हो रही छेड़खानी का विरोध किया था. जब पिता को बचाने के लिए उसके बेटे ने कोशिश की तो गुन्डों ने उसको भी चाकू मार दिया था.

यह घटना तब हुई जब पिता अपनी 24 साल की बेटी के साथ डॉक्टर के यहां से लौट रहा था. कुछ गुन्डों ने उनका रास्ता रोककर छेड़खानी शुरू कर दी जिसका विरोध करना पिता के लिए भारी पड़ गया और बदमाशों ने ध्रुव राज की हत्या कर दी.

महिला आयोग ने नोटिस में कहा कि क्या हत्या के पहले कोई शिकायत पीड़िता की तरफ से की गई थी. अगर शिकायत थी तो उस पर क्या कार्यवाई की गई. आयोग ने हत्या के मामले में FIR की कॉपी और जांच की रिपार्ट मांगी है.

इसके अलावा छेड़खानी के आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई और गिरफ्तार अभियुक्तों की जानकारी भी मांगी है. आयोग ने पुलिस से 17 मई तक जवाब दाखिल करने को कहा है.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here