जमीनी विवाद में भतीजे ने किया चाची की ह्त्या

0
2
उमरिया, 13 मई (उदयपुर किरण). उमरिया जिले के ग्राम बड़ेरी में जमीनी विवाद को लेकर दो परिवार के बीच हुई मारपीट में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है, जबकि परिवार के पांच लोग घायल हो गए, जिनका नजदीकी अस्पतालों में उपचार जारी है. मामला शनिवार की रात है, लेकिन उमरिया कोतवाली थाना पुलिस ने सोमवार को इसका खुलासा किया है.

पुलिस के मुताबिक जिले के ग्राम बड़ेरी में शनिवार की सुबह लगभग साढ़े 8 बजे मोती लाल ने जमीनी विवाद को लेकर अपने लड़कों के साथ मिलकर अपने छोटे भाई बलराम काछी की पत्नी मुन्नी बाई के साथ मारपाट की, जिसकी रिपोर्ट कोतवाली उमरिया में मुन्नी बाई के पुत्र राम सजीवन काछी ने की. पुलिस ने उसका मेडिकल करवाकर उसे घर भेज दिया. इस घटना के बाद बलराम का परिवार अपने काम में लग गया, लेकिन रात को फिर से मोतीलाल और उसके बेटों ने मिलकर बलराम के पत्नी से मारपीट की. बीच-बचाव करने पहुंचे बलराम के बेटे, छोटा भाई और उसकी पत्नी आई, तो उनके साथ भी मारपीट कर बलराम की पत्नी की हत्या कर दी.

बलराम के छोटे बेटे राज कुमार काछी ने बताया कि हम लोग को रास्ते की जमीन के पीछे उन लोगों ने मारा और मेरी मां को जान से मार दिया. बाद में डायल 100 को बुलाकर सभी अस्पताल पहुंचे और पुिलस को सूचना दी, लेकिन तब तक हमारी मां मर चुकी थी. मृतिक मुन्नी बाई के बड़े बेटे राम सजीवन काछी ने बताया कि हमारी मां के साथ सुबह मारपीट की थी, जिसकी हमने रिपोर्ट की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही की. अगर पुलिस कार्यवाही करती तो मेरी मां नहीं मरती.

इस मामले में आरोपित मोतीलाल काछी से बात की गई तो उसकी बात से साफ़ जाहिर होता है कि पूरा मामला ईर्ष्या के कारण हुआ. मोती लाल को अपने छोटे भाई की उन्नति रास नहीं आई, जिसके कारण यह हत्याकांड हुआ. इस मामले में प्रशिक्षु डीएसपी एवं प्रभारी टीआई रूप रेखा यादव ने बताया कि ग्राम बड़ेरी में दो परिवारों का पहले से आपसी विवाद चल रहा था, जिसके चलते उनके बीच मारपीट हुई, जिसमें एक महिला की मौत हो गई. उसके शव का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है और शव परिजनों को सौंप दिया गया है. इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है. इसमें धारा 302 कायम किया गया है.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here