जाम के दौरान खीर बना कर बांटी फिर जाम को किया समाप्त

       गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते एनएच 148 डी पांच घण्टे रहा बाधित

भीलवाड़ा, 10 फरवरी (उदयपुर किरण). भीलवाड़ा जिले में भी गुर्जर आरक्षण की आग अब धीरे धीरे रंगत दिखाने लगी है. देवसेना ने रविवार को आसींद क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर जाम लगा कर अपनी ओर से सांकेतिक आंदोलन प्रांरभ कर दिया है. गुर्जर महासभा ने भी बैठक करके आंदोलन की रणनीति पर विचार किया है. आसींद गुर्जर आरक्षण मुद्दे को लेकर रविवार को सैकड़ों गुर्जर युवकों ने देव सेना के आह्वान पर एनएच 148 पारसौली चैराहे पर जाम लगाया तथा टायर जलाकर मार्ग को पूरी तरह से बाधित कर दिया. मौके पर आसींद, बदनोर, करेड़ा, शंभूगढ़ की पुलिस बल ने पहुंच कर समझाइश की. करीब पांच घंटे के बाद गुर्जरों ने दूध एकत्र कर वहीं पर खीर बनायी तथा प्रसाद वितरण कर जाम को खोल दिया.

देव सेना जिला अध्यक्ष लादू लाल गुर्जर ने बताया कि जो सरकार द्वारा 5 प्रतिशत आरक्षण तुरंत प्रभाव से लागू करें, नहीं तो कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने जो आंदोलन कर रखा है उसे पूरे जिले भर में आंदोलन तेज किया जाएगा युवकों ने जाम लगाने के दौरान नारेबाजी कर आसींद व बदनोर की ओर जाने वाले मार्ग तथा गुलाबपुरा की ओर जाने वाले मार्ग को कांटे की झड़िया लगाकर एवं टायर जलाकर वाहनों को रोका. दिन में जाम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा और मौके पर आसींद उपखंड अधिकारी डॉ दिनेश राय सापेला, बदनोर उपखंड अधिकारी आईएएस अतहर आमिर खान, आसींद पुलिस उपाधीक्षक रोहित कुमार मीणा सहित आसींद सीआई मनीष देव विश्वकर्मा, बदनोर थाना अधिकारी सुशीला काठात, शंभूगढ़ थाना अधिकारी जसवंत सिंह एवं करेड़ा थाना अधिकारी सहित सभी थानों के पुलिसकर्मी एवं भीलवाड़ा सीआईडी ब्रांच के फतेह सिंह चारण, भीलवाड़ा से अतिरिक्त पुलिस बल ने मोर्चा संभाला. देर सांय प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर ही खीर बनाई और प्रदर्शनकारियों को खीर खिलाई.

जाम को लेकर बदनोर तहसीलदार नवलराम मीणा एवं शंभूगढ़ नायब तहसीलदार भी घटनाक्रम पर पूरी तरह से निगाह बनाए हुए थे. इस बीच यातायात को सुचारू रूप से चालू रखने के लिए भीलवाड़ा से ब्यावर मार्ग को आसींद चुंगी नाके से बाजूदा मार्ग व भीम मार्ग से बदनोर भीम चोराहे पर डायवर्ट किया गया. गुलाबपुरा से आने वाले मार्ग को शंभूगढ़ थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाले हतान गांव से वाहनों को निकाला गया. पूरे दिन प्रशासनिक अधिकारी हाईवे पर पेट्रोलिंग करते हुए नजर रखे हुए थे तथा लगभग 5.30 बजे धरना प्रदर्शन समाप्त करते हुए देवसेना ने जाम को समाप्त कर दिया. जिला अध्यक्ष लादूलाल गुर्जर के अनुसार बैसला के आह्वान पर आंदोलन को फिर से प्रांरभ किया जायेगा.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *