जैश आतंकी अब्दुल मजीद गिरफ्तार

0
2

दिल्ली पुलिस की स्पेशनल सेल ने दो लाख के इनामी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को 11 मई को गिरफ्तार किया गया था. मंगलवार को उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जा रहा है.

जैश-ए-मोहम्मद के वांटेड आतंकी अब्दुल मजीद की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता माना जा रहा है. यह कश्मीर के सोपोर जिले के मागरेपोरा गांव का रहने वाला है. पुलिस ने इसे शनिवार को गिरफ्तार किया था. यह आतंकी फैयाज अहमद लोन का साथी बताया जाता है. पुलिस मजीद बाबा को मंगलवार को श्रीनगर सीजेएम की अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी. उसके बाद शाम तक दिल्ली ले आएगी.

2007 में दिल्ली के डीडीयू मार्ग में स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच एक बड़ा सूटआउट हुआ था. लेकिन इस मामले में लोअर कोर्ट ने मजीद बाबा को बरी कर दिया था. बाद में यह मामला हाई कोर्ट पहुंचा तो वहां से 2015 में आतंकी मजीद बाबा को उम्रकैद की सजा हुई, लेकिन मजीद फरार हो गया.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उसे लगातार तलाशती रही. शनिवार, 11 मई को सुराग मिला कि मजीद बाबा सोपोर में है और पुलिस ने उसके गांव से उसे गिरफ्तार कर लिया. मजीद के आका फैयाज लोन को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

उस पर 2015 में बनिहाल सुरंग के पास सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाकर कार बम विस्फोट करने का इल्जाम था. दिल्ली पुलिस ने लाेन के सिर पर भी दो लाख रुपये का इनाम रखा था. लोन जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था. पुलिस ने उसे श्रीनगर से गिरफ्तार किया था और अब स्पेशल सेल ने आतंकी मजीद बाबा को भी ढूंढ निकाला है.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here