ड्रग्स तस्करी के मामले में नाइजीरियन गिरफ्तार

0
3

नई दिल्ली, 17 मार्च (उदयपुर किरण). दक्षिण जिले के मैदानगढ़ी थाना पुलिस ने इलाके में ड्रग्स की तस्करी करने के आरोप में एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने करीब पांच लाख का मेथाक्विलोन सिंथेटिक ड्रग्स बरामद की है. उसकी पहचान नवाने इफेमे उर्फ चूजे लागोस के रूप में हुई है. वह नाइजीरिया का रहने वाला है और दिल्ली में पढ़ाई करने के लिए आया था. बाद में ड्रग्स की तस्करी करने लगा.

पुलिस के अनुसार काफी समय से मैदान गढ़ी इलाके में विदेशी नागरिकों के द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी किए जाने की सूचना मिल रही थी. सूचना के आधार पर एसीपी महरौली राजेंद्र की देखरेख में पुलिस टीम ने जांच शुरू की. इसी बीच पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि एक नाइजीरियन राजापुर एक्सटेंशन आने वाला है. सूचना को पुख्ता कर पुलिस टीम ने राजापुर इलाके में ट्रैप लगाकर आरोपित को दबोच लिया.

जांच करने पर उसके पास से मेथाक्विलोन सिंथेटिक ड्रग्स बरामद हुआ, जिसका वजन 97 ग्राम निकला. इसकी बाजार में कीमत करीब पांच लाख रु. आंकी गई. जांच के दौरान उसके पास से जो वीजा और कागजात मिले, वह जनवरी में ही खत्म हो गया था. पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने पढ़ाई करने के लिए खुद का कारोबार शुरू किया परन्तु वो चला नहीं. इसी दौरान वह ड्रग्स तस्करों के संपर्क में आकर ड्रग्स की तस्करी करने लगा.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here