तीन लोगों की हत्या करने वाला बदमाश गिरफ्तार

0
5

नई दिल्ली, 16 मार्च (उदयपुर किरण). हरियाणा के रोहतक और सोनीपत में एक सप्ताह के भीतर अपने दादा समेत तीन लोगों की हत्या करने वाले बदमाश 19 वर्षीय विकास उर्फ विक्की को दिल्ली पुलिस ने बाबा हरिदास नगर इलाके में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान उसका एक साथी पिस्टल के बल पर एक व्यक्ति से बाइक लूटकर फरार हो गया. पुलिस ने विकास के कब्जे से पिस्टल, पांच कारतूस, मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद की है.

पकड़ा गया बदमाश हरियाणा के बदमाश संदीप उर्फ काला जेठेडिया गैंग का शार्प शुटर है. द्वारका जिले के डीसीपी ऐंटो अल्फोंस के अनुसार 14 मार्च की दोपहर बाबा हरिदास नगर थाने में तैनात हेडकांस्टेबल सुनील, कांस्टेबल नवदीप और दीपक इलाके में गश्त कर रहे थे. इसी दौरान नवदीप ने बाइक पर संदिग्ध रूप से घुम रहे दो युवकों को रूकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार वहां से भागने लगे.

पुलिसकर्मियों ने अपनी बाइक को उनकी बाइक के आगे लगाकर रोक दिया. बाइक पर सवार दोनों युवक नीचे उतरकर दो अलग दिशा में भागने लगे. सुनील और दीपक एक बदमाश के पीछे भागे जबकि नवदीप दूसरे बदमाश को दबोचने के लिए उसके पीछे दौड़ा. सुनील और दीपक जिस बदमाश के पीछे भाग रहे थे उसने दोनों पुलिसकर्मियों पर गोली चला दी. किसी तरह से जान बचाकर पुलिसकर्मियों ने दो राउंड गोली चलाकर बदमाश को दबोच लिया. पकड़े गये बदमाश की पहचान गड्डीखेड़ी रोहतक हरियाणा निवासी विकास उर्फ विक्की (19) के रूप में हुई. उधर दूसरे बदमाश ने एक व्यक्ति से पिस्टल के बल पर बाइक छीनकर फरार हो गया. जिसकी पहचान सापला रोहतक निवासी अरुण के रूप में हुई हैं. पूछताछ में विकास ने बताया कि वह हरियाणा के बदमाश संदीप उर्फ काला जेठेडिया गैंग का सदस्य है. उसने बताया कि पिछले सप्ताह अपने साथियों के साथ मिलकर अपने दादा रामपाल समेत तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है.

जांच में पुलिस को पता चला कि विकास ने दो सहयोगी के साथ मिलकर सात मार्च को अपने गांव में दादा की गोली मारकर हत्या कर दी. 9 मार्च को चार साथियों के साथ मिलकर नेहरा गांव सोनीपत के पास एक बस ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं 14 मार्च की सुबह विकास ने अपने आठ साथियों के साथ भालगढ़ सोनीपत में एक शराब ठेकेदार नरेंद्र उर्फ नंदा को गोलियों से भून दिया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन हत्याओं का मकसद का पता नहीं चला है. हरियाणा पुलिस विकास को रिमांड पर लेकर इस बाबत पूछताछ करेगी.

माता पिता की मौत के बाद जुर्म की दुनिया में कूद गया विकास

डीसीपी के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि विकास नौवीं कक्षा तक पढ़ा है. बचपन में माता-पिता के देहांत के बाद उसने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. आरोपित ने काला जेठेडिया गैंग में शामिल होने के बाद लूटपाट, हत्या और अन्य तरह की वारदातों को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि विकास के अन्य साथियों की पहचान राजू बसोदिया, पवन टोटला, सचिन, सचिन दभोदा, अरुण सापला और मोहित सापला के रूप में हुई है. विकास पर हरियाणा में चोरी, मारपीट, आर्म्स एक्ट, लूटपाट और हत्या के आठ केस दर्ज हैं. जबकि दिल्ली के बाबा हरिदास नगर में उसके खिलाफ पुलिस कर्मी की हत्या का प्रयास और सारकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने विकास को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया था और इस दौरान पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद किए हैं.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here