नौकरी नहीं मिलने से हताश इंजीनियर ने फ्लाईओवर से लगाई छलांग, मौत

नई दिल्ली, 11 फरवरी (उदयपुर किरण). मयूर विहार इलाके में नौकरी नहीं मिल पाने से हताश इंजीनियर युवक ने फ्लाईओवेर से कूदकर जान दे दी. मृतक की पहचान बिहार निवासी सौरभ कुमार(30) के रूप में हुई है. पुलिस को मृतक के कमरे से एक डायरी बरामद हुई, जिसमें उसने जगह-जगह नौकरी ढूंढने की बात लिखी हुई थी. परिजनों ने भी पुलिस को नौकरी नहीं मिल पाने से परेशानी की बात बताई है. पुलिस ने लाल बहादुरी शास्त्री अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. शुरूआती जांच के बाद पुलिस फ्लाईओवर से कूदने से ही सौरभ की मौत बता रही है. मयूर विहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के अनुसार सौरभ न्यू अशोक नगर स्थित एक मकान में किराए पर रहता रहा था. इसके परिवार में पिता, एक बहन व अन्य सदस्य हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद ढाई माह पूर्व सौरभ नौकरी की तलाश में दिल्ली आया था. शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे राहगीरों ने उसे फ्लाईओवर से कूदते हुए देखकर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस को सौरभ गंभीर हालत में फ्लाईओवर के नीचे मिला था.

पुलिस ने उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जेब से मिले कागजात के आधार पर पुलिस ने बिहार उसके परिजनों काम मामले की सूचना दी. इधर पुलिस उसके कमरे में पहुंची. वहां पुलिस को एक डायरी बरामद हुई. डायरी में सौरभ ने कई जगह नौकरी न मिल पाने की बात से परेशान होने का जिक्र किया हुआ था. उधर शनिवार को परिवार दिल्ली पहुंचा तो परिवार ने भी पुलिस को नौकरी न मिल पाने से उसके परेशान होने की बात पुलिस को बताई. पुलिस ने शनिवार को ही पोस्टमार्टम के बाद सौरभ का शव परिवार को सौंप दिया.

परिवार उसका शव लेकर बिहार वापस चला गया. मामले की छानबीन कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सौरभ के साथ किसी भी जोर जबरदस्ती के निशान नही मिले हैं. पुलिस उसके पड़ोसियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि नौकरी न मिल पाने के कारण उसने खुदकुशी की है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *