पीएमएवाई योजना में सब्सिडी दिलाने के नाम पर वसूली करने वाली महिला गिरफ्तार

0
2
गाजियाबाद, 14 मई (उदयपुर किरण). प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत गरीबों को मिलने वाली सब्सिडी दिलाने व फार्म भरने के नाम पर लोगों से वसूली करने के आरोप में एक महिला को नगर निगम परिसर से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. महिला की गिरफ्तारी मंगलवार की दोपहर को जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अधिकारियों की शिकायत पर हुई है.
मंगलवार को डूडा के अधिकारियों को सूचना मिली कि एक महिला प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत सब्सिडी के लिए भरे जाने वाले फॉर्म भरने तथा सब्सिडी दिलाने के नाम पर लोगों से अवैध वसूली कर रही है. डूडा के अधिकारियों ने इसकी सूचना सिहानी गेट पुलिस को दी जाने गेट पुलिस तत्काल नगर निगम परिसर पहुंची तथा महिला को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने महिला के पास से 500 रुपये नकद भी बरामद किए हैं. साथ ही एक फार्म भी बरामद किया है, जिसे वह भर रही थी.
महिला का नाम रेशमा है और वह नंद ग्राम की रहने वाली है. पहले वह विजय नगर क्षेत्र में रहती थी. वहीं, जीडीए बोर्ड सदस्य व पार्षद हिमांशु मित्तल ने कहा है कि डूडा में गरीब लोगों से मकान के लिए सब्सिडी दिलाने के नाम पर बड़ा खेल चल रहा है जिसमें ढाई लाख रुपये की सब्सिडी के बदले में रिश्वत वसूली जा रही है. इसमें डूडा के अधिकारी भी सम्मिलित हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इस महिला ने किसी मामले में डूडा अधिकारियों को हिस्सा देने में आनाकानी की. जिसके फलस्वरूप अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार करा दिया.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here