बस्सी के तबादले पर सीबीआई के अंतरिम निदेशक और सरकार को नोटिस

0
21

बस्सी ने याचिका में कहा है कि उन्हें सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच करने की वजह से टारगेट किया जा रहा

नई दिल्ली, 01 फरवरी (उदयपुर किरण). सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के डीएसपी एके बस्सी के दोबारा तबादले को चुनौती देने वाली याचिका पर सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. एके बस्सी ने अपने दोबारा तबादले के नागेश्वर राव के 11 जनवरी के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

नागेश्वर राव ने सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा के आदेश को पलटते हुए बस्सी के ट्रांसफर के आदेश को बरकरार रखा था. बस्सी ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्हें सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ निष्पक्ष जांच करने की वजह से टारगेट किया जा रहा है. याचिका में कहा गया है कि जब पूर्व सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने डायरेक्टर के पद पर बहाल किया था तो आलोक वर्मा ने नागेश्वर राव के ट्रांसफर करने के फैसले को पलट दिया था.

लेकिन आलोक वर्मा के हटाने के बाद जब नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर बनाया गया तो उन्होंने आलोक वर्मा के आदेश को पलट दिया. इसी आदेश को बस्सी ने चुनौती दी है. पिछले 8 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को जबरन छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के फैसले को निरस्त कर दिया था. जब आलोक वर्मा वापस काम पर लौटे तो उन्होंने कार्यकारी सीबीआई चीफ एम नागेश्वर राव के ट्रांसफर करने के फैसले को निरस्त कर दिया था.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here