मुकेश की हत्या के आरोप में न्यायालय ने उसके चार दोस्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई

0
4
धनबाद,12 जून (उदयपुर किरण). धनबाद जिले के सिंदरी के रहने वाले मुकेश कुमार की हत्या के मामले में न्यायालय ने उसके चार दोस्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही 30-30 हजार रूपये जुर्माने की राशि वसूलने का आदेश भी दिया है.
 धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सुरेंद्र कुमार की न्यायालय ने मुकेश कुमार की हत्या मामले में बुधवार  को अभियुक्त पंकज कुमार, रिक्की रजक, सुरेंद्र रवानी, और निक्कू उर्फ अभिषेक कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 30-30 हजार जुर्माने की राशि वसूलने का आदेश दिया. न्यायालय द्वारा पूर्व में ही इन्हें दोषी करार दिया जा चुका था. इन अभियुक्तों के खिलाफ सिंदरी थाना में मुकेश की मां गायत्री देवी द्वारा विगत 27 मार्च 2010 को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. मुकेश की मां ने प्राथमिकी में कहा था कि 26 मार्च 2010 की रात करीब 8:30 बजे उसका बेटा मुकेश गौशाला स्थित बर्फ फैक्ट्री में काम करने गया था. जिसकी लाश   27 मार्च की सुबह 7 बजे  बेल के पेड़ में रस्सी से लटकी हुई मिली.गायत्री देवी ने मुकेश की  हत्या को लेकर उसके दोस्तों के खिलाफ आशंका जाहिर की थी.इस मामले में पुलिस ने  जांच  के बाद अंतिम प्रतिवेदन सौंप दिया और अभियुक्तों को क्लीन चिट दे दी थी.
 पुलिस की  इस कार्रवाई के खिलाफ गायत्री देवी ने न्यायालय में विगत 12 अप्रैल 2010 को कुल 8 लोगों के खिलाफ शिकायतवाद दायर किया था. गायत्री देवी की शिकायतवाद पर संज्ञान लेते हुए न्यायालय ने  चार  लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी और उन्हें आजीवन कारावासकी सजा दी.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here