रायबरेली में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की कार पर हमला

0
3
रायबरेली, 14 मई (उदयपुर किरण). जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले मंगलवार को मचे तांडव के बीच कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का भी पीछा किया गया  जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर हरचंदपुर क्षेत्र के देदलौली गांव के पास पलट गई. उन्हें मामूली चोटें आई हैं और जिला अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. सदर विधायक अदिति सिंह ने घटना के पीछे भाजपा एमएलसी दिनेश सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ जानलेवा हमला करने की तहरीर दी है. आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने कांग्रेसियों ने धरना भी शुरू कर दिया है. धरने में सपा के नेताओं सहित बड़ी मात्रा में लोग मौजूद हैं. मामले की जांच के लिए शासन के निर्देश पर आईजी एचके भगत को भेजा गया है.
इससे पहले आज ही बछरावां टोल प्लाजा के पास जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी और उनके साथियों पर फायरिंग कर अपहरण करने का प्रयास किया गया जिसमें राकेश को गंभीर चोटें आईं हैं. अपहरण में नाकाम हमलावर भाग खड़े हुए. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल में घायलों से मिलने के लिए पूर्व मंत्री मनोज पांडेय, पूर्व विधायक अखिलेश सिंह व समर्थक पहुंचे. इस मामले में
जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी ने भी एमएलसी दिनेश सिंह व उनके भाई जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ जानलेवा हमला करने की तहरीर दी है.
दरअसल मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना था. इसको लेकर बेहद तनाव था. मंगलवार को सुबह अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करने जा रहे जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी और उनके साथियों पर बछरावां टोल प्लाजा के पास फायरिंग करके उनके अपहरण का प्रयास किया गया. इस घटना में राकेश को गंभीर चोटें आईं हैं. अपहरण में नाकाम हमलावर भाग खड़े हुए. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की. इस घटना के बाद सदर विधायक अदिति सिंह की भी गाड़ी का पीछा किया गया जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर हरचंदपुर क्षेत्र के देदलौली गांव के पास पलट गई. घटना में ड्राइवर सहित उन्हें मामूली चोटें आई हैं. उन्हें मामूली चोटें आई हैं और जिला अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.
अदिति सिंह ने घटना के पीछे भाजपा के उम्मीदवार एमएलसी दिनेश सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह का हाथ बताते हुए कहा कि उन पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई है. उन्होंने सत्ता पक्ष के दबाब में जिला प्रशासन पर काम करने का आरोप लगाया. सदर विधायक अदिति सिंह व जिला पंचायत सदस्यों पर जानलेवा हमले में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अमेठी के एमएलसी दीपक सिंह का कहना है कि सत्ता के बल पर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है. आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने कांग्रेसियों ने धरना भी शुरू कर दिया है. धरने में सपा के नेताओं सहित बड़ी मात्रा में लोग मौजूद हैं.पूरे मामले में प्रियंका वाड्रा स्थानीय नेताओं के सम्पर्क में हैं और वह किसी भी समय रायबरेली भी आ सकती हैं.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here