रिश्वतखोर सहायक पुलिस निरीक्षक को एक वर्ष की सजा

0
3

मुंबई,17 मई (उदयपुर किरण). ठाणे पुलिस के कोपरी पुलिस थाने के एक निवृत सहायक पुलिस निरीक्षक हुसैन दस्तगीर शेख को ठाणे के अतिरिक्त सत्र न्यायालय में 3 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में 1 वर्ष की सख्त सजा सुनाई है. इसके साथ ही 5 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना अदा नहीं करने की सूरत में एक माह की सजा भुगतनी होगी .

ठाणे भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग ने शुक्रवार को बताया कि  आरोपी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हुसैन दस्तगीर शेख ने शिकायत कर्ता से उन पर दर्ज एक मामले में कार्यवाही से बचाने के बदले में 5 हजार रुपये की मांग की थी. बाद में आरोपी 3 हजार रुपये लेकर मामला रफा दफा करने पर तैयार हो गया था.

विगत 28 सितंबर 2010 को आरोपी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हुसैन दस्तगीर शेख जब  शिकायत कर्ता से 3 हजार की राशि स्वीकार कर रहे थे,ब्यूरो की टीम ने उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. ठाणे के अतिरिक्त सत्र न्यायालय में चलाये जाने के बाद आज 17 मई को न्यायाधीश एच एम पटवर्धन ने सुनवाई के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम सन 1988 के तहत आरोपित  सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हुसैन दस्तगीर शेख को 1 वर्ष की सख्त सजा,5 हजार का जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई गई.  इस मामले में ब्यूरो की तरफ से तत्कालीन पुलिस निरीक्षक विलास पाटील तथा दिलीप पाटील ने मामले के जांच  की थी. सरकारी वकील के रूप में संजय लोढ़े ने पैरवी की.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here