वर्कशॉप की आड़ में चल रही थी शराब बनाने की फैक्ट्री, चार गिरफ्तार

0
2
देहरादून, 14 मई (उदयपुर किरण). हरिद्वार बाईपास पर चल रही नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने मंगलवार देर शाम को चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपितों में तीन उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर के रहने वाले है जबकि एक हरियाणा का रहने वाला है. फैक्ट्री से भारी मात्रा में शराब बनाने वाली सामग्री और बोतलों को सील पैक करने के उपकरण बरामद हुए हैं.
पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने बताया कि शहर में कई दिनों से नकली शराब बेचे जाने की सूचना मिल रही थी. इस पर मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तो पता चला कि हरिद्वार बाईपास पर एक वर्कशॉप में नकली शराब बनाने का कारोबार चल रहा है. मंगलवार को डालनवाला सीओ जया बलूनी, नेहरू कॉलोनी और रानीपोखरी थाने की पुलिस टीम के साथ वर्कशाप पर छापा मारा गया. इस दौरान वहां चार युवक शराब बनाते और बोतलों की पैकिंग करते मिले.
युवकों की पहचान संजय पुत्र वीरपाल सिंह निवासी सैदपुर जिला बुलंदशहर (उप्र), यतेंद्र सिंह पुत्र किरण पाल सिंह निवासी सियाली नगर जिला बुलंदशहर (उप्र), राहुल कुमार पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी मांगरोल जिला बुलंदशहर (उप्र), रविंद्र पाल सिंह पुत्र सरदार हरबंस सिंह निवासी जैसीक कॉलोनी जड़ौदा गेट थाना जगाधरी जिला यमुनानगर, हरियाणा रूप में हुई.
पूछताछ में पता चला कि संजय पुराना शराब तस्कर है. कुछ समय पहले उसकी मुलाकात रविंद्र पाल से हुई. रविंद्र पहले हरियाणा से शराब तस्करी किया करता था. बाद में शराब फैक्ट्री लगाने की योजना बनाई. हरिद्वार रोड पर वर्कशॉप किराये पर लिया और धंधा शुरू कर दिया. शराब बनाने के लिए रॉ मैटेरियल, स्प्रिट व अल्कोहल सोनू सरदार रविंद्र पाल हरियाणा से लाता था. संजय शराब के लेबल हॉल मार्क एवं स्टीकर शामली से छपवाकर लाता था. इसके साथ ही वह सभी कबाड़ियों से शराब की खाली बोतलें खरीदते और उनमें नकली शराब भरकर बेचते थे.
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वर्कशॉप के गोदाम की तलाशी में अवैध देसी शराब जाफरान 65 पेटी, स्प्रिट अल्कोहल करीब 400 लीटर, 8 जर्किन, खाली पव्वे के प्लास्टिक के कट्टे 29, खाली बोतल के प्लास्टिक के कट्टे एक, ढक्कन लगाने वाली मशीन एक, जाफरान के लेबल एक बंडल, जाफरान के ढक्कन की थैली चार (के अंदर भारी मात्रा में जाफरान के ढक्कन), इंपीरियल ब्लू के रैपर एक कट्टा,
बिसलेरी की बोतल 20, इंपीरियल ब्लू के ढक्कन की 2 पेटी, फ्लेवर की बोतल 2, कलर की बोतल 2, एल्कोमीटर एक, टाइपिंग मशीन दो, टेप के बंडल चार, हॉल मार्क दो पैकेट बरामद हुए हैं.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here