सेल्फी लेने के चक्कर में हाईटेंशन तार की चपेट में आये बच्चे, एक की मौत

जमशेदपुर, 10 फऱवरी (उदयपुर किरण). टाटा-खड़गपुर रेल मार्ग में रविवार की दोपहर करीब एक बजे सलगाझूरी रेलवे होम सिग्नल के पास रेल लाईन पर ख़ड़ी मालगाड़ी (पेट्रोल-डीजल) के सेल्फी लेने के दौरान दो बच्चे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से झुलस गए. वहीं इस घटना में एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं दूसरे बच्चे का ईलाज टाटा मुख्य अस्पताल में चल रहा है.

मृत बच्चे की पहचान परसुडीह के मकदमपुर के रहने वाले फैजल (13) के रुप में की गई. वहीं दूसरे घायल बच्चे की पहचान जावेद के रुप में की गई. चूंकि एक बच्चा झुलस कर नीचे गिर गया था, जबकि दूसरा बच्चा तार में वहीं सट गया और मालगाड़ी के उपर ही रह गया. बाद में कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे का शव को माल-गाड़ी से उतारा गया. पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. इस कारण टाटा-हावड़ा रेल लाईन में कुछ गाड़ियों में परिचालन कुछ देर प्रभावित रहा. इधर टाटानगर के अधिकारियों ने चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय को घटना से अवगत की सूचना दी है. इससे मामले की जांच होगी.

हाइ टेंशन तार से युवकों के झुलसने की सूचना पर टाटा नगर आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर एमके सिंह और ट्रेन परिचालन विभाग से जुड़े अन्य अधिकारी तत्काल मौके पर पहुचे थे. क्योंकि उसी मालगाड़ी के इंजन चालक ने टाटानगर आरआरआई को घटना की सूचना दी थी. जिसमें चढ़कर दोनों युवक सेल्फी ले रहे थे.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *