हजारों की संख्या में डेटोनेटर समेत भारी संख्या में विस्फोटक बरामद

कोलकाता, 14 मार्च (उदयपुर किरण). चुनाव पूर्व किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और अपराध पर लगाम लगाने के लिए सक्रिय राज्य सीआईडी की टीम ने बांकुड़ा जिले से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है. इस बारे में गुरुवार रात सीआईडी के डीआईजी निशात परवेज ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात पुख्ता सूचना मिलने के बाद बांकुड़ा जिले के सालतोड़ा थाना अंतर्गत कस्तूरा गांव में एक संदिग्ध बोलेरो गाड़ी को रोककर छापेमारी की गई. उसमें से 52500 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और 106 कार्टून जिलेटिन स्टिक जैसे खतरनाक विस्फोटक बरामद किया गया है. इसका वजन 2650 किलो है. इसके अलावा 6650 किलो अमोनियम नाइट्रेट का पाउडर जब्त किया गया है.

निशात परवेज ने बताया कि बुधवार रात इलाके में एक बोलेरो कार के जरिए इन विस्फोटकों की तस्करी के बारे में पुख्ता सूचना मिली थी. इसके बाद सीआईडी की टीम सादी वर्दी में पूरे क्षेत्र में गस्ती लगाने लगी थी. देर रात डब्ल्यूबी 26 एक्स 9993 नंबर की एक बोलेरो गाड़ी पर नजर पड़ी. उसे रोककर तुरंत उसकी तलाशी ली गई जिसमें से यह सारे विस्फोटक जब्त किए गए हैं. प्राथमिक जांच में पता चला है कि इस विस्फोटक को ओडिशा, तेलंगाना और झारखंड से मंगाया गया था. इसके बाद गुरुवार को भी जिले में कई जगहों पर छापेमारी की गई है.

इधर जिला पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव में बताया है कि इस मामले में समीरुद्दीन खान नाम के एक शख्स की तलाश है. वह अपनी मोटरसाइकिल से बोलेरो गाड़ी को रास्ता दिखा रहा था हालांकि सीआईडी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को को देखकर वह भाग निकला है. उसकी तलाश में गुरुवार को जिले में कई संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की गई है लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. पुलिस ने उसके खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत गुरुवार सुबह मामला दर्ज किया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *