हनी ट्रैप प्रकरण: दिल्ली से आईएसआई के दो एजेंट गिरफ्तार

0
30

जयपुर, 31 जनवरी (उदयपुर किरण). जैसलमेर में पाकिस्तानी जासूस लड़की के हनी ट्रैप का शिकार बनकर पाकिस्तान को सैन्य जानकारियां भेजने वाले सोमवीर प्रकरण में एटीएस इंटेलिजेंस ने गुरुवार को दिल्ली से दो पाकिस्तानी एजेंट गिरफ्तार किए हैं.

पकड़े गए दोनों आरोपितों ने पाकिस्तानी लड़की की फर्जी आईडी बनाई थी और फोन पर बात करने के लिए उसे दिल्ली से मोबाइल की दो सिम कार्ड खरीदकर दिए थे. राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेश (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि सोमवीर हनी ट्रैप प्रकरण में सीआईडी इंटेलिजेंस ने गुरुवार को दिल्ली से दो पाकिस्तानी एजेंटों को गिरफ्तार किया है.

आरोपितों में नवाज खान उर्फ राहिल उर्फ सुल्तान निवासी मटिया महल जामा मस्जिद, नई दिल्ली और इरफान बेग निवासी चांदनी चौक, दिल्ली पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से जुड़े हुए हैं. सोमवीर को हनी ट्रैप में फंसाने वाली पाकिस्तानी लड़की ने इन दोनों की मदद से फर्जी फेसबुक आईडी बनवाई थी. इन दोनों ने ही फर्जी दस्तावेज से लाजपत नगर से गलत नाम बताकर दो सिम कार्ड खरीद कर उक्त लड़की को दिए थे. इन सिम कार्डों से पाकिस्तानी जासूस सोमवीर से बॉर्डर क्षेत्र की सैन्य सूचनाएं लेती थी.

इसके अलावा सैन्य सामग्री देने की एवज में नवाज व इरफान ने 9 जून 2018 को दिल्ली की एसबीआई बैंक से सोमवीर के बताए गए बैंक खाते में पांच हजार रुपये जमा करवाए थे. नवाज व इरफान के पकड़े जाने के बाद राजस्थान व दिल्ली में मौजूद आईएसआई के अन्य एजेंटों का खुलासा हो सकता है. इंटेलिजेंस की टीम दोनों को लेकर जयपुर पहुंच गई हैं. अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

http://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here