4, क्विंटल चूरापोस्त व 112 ग्राम अफीम के साथ चार काबू

0
3

कुरुक्षेत्र, 17 मई (उदयपुर किरण). जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने मादक पदार्थ माफिया की धरपकड़ करते हुए नशीले पदार्थों की तस्करी करने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. उनके कब्जे  से 445 ,480 किलोग्राम चूरा  पोस्त तथा 112 ग्राम अफीम बरामद की है.

 शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने बताया कि जिला में लोकसभा चुनाव की मतगणना को देखते हुए सुरक्षा के लिए व्यापक बंदोबस्त किए हुए हैं. जिला पुलिस की अपराध शाखा एक और दो को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे नशीले पदार्थों की तस्करी में लगे लोगों पर नकेल कसें. जिला पुलिस की अपराध शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक मलकीत सिंह के नेतृत्व में टीम उमरी के इलाका में गश्त पर थी. इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक बंद बॉडी के कंटेनर में   काफी मात्रा में चूरा पोस्त भरा हुआ है. इस गाड़ी को अनिल उर्फ शुक्ला निवासी भुगेतापुर हाथा जिला कन्नोज, उत्तर प्रदेश चला रहा है. उसने अपनी गाड़ी में बने कैबिन में भारी मात्रा में चूरा पोस्त छुपा रखा हैऔर राजस्थान से करनाल होते हुए शाहबाद के रास्ते बद्दी,  नालागढ़ की तरफ जा रहा है. कुछ समय पश्चात जीटी रोड उमरी पर आने वाला है.

 सूचना के आधार पर एएसआई महिंदर सिंह की टीम ने जीटी रोड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन के सामने उमरी के पास नाकाबंदी करके कन्टेनर को काबू कर लिया. कन्टेनर की तलाशी लेने पर ड्राईवर के उपर बने कैबिन से 18 कट्टे सफेद रंग के मिले जिनका ऊपर से मुंह बंधा हुआ था. जाँच  करने पर उनमें चूरा पोस्त भरा हुआ था. इनका वजन करने पर 17 कट्टों में 25-25 किलो ग्राम तथा एक कट्टे में 20 किलोग्राम चूरा पोस्त मिला जिसका कुल वजन 445 किलोग्राम हुआ. पुलिस ने आरोपित अनिल कुमार उर्फ शुक्ला को नशीली वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. 

 निरीक्षक मनदीप सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक सुभाष चंद्र थाना शहर थानेसर को गश्त के दौरान भद्रकाली रोड पर  एक स्कूटी नंबर आते हुए दिखाई दी, जो सामने पुलिस को देख कर अपनी स्कूटी को वापस मोड़ कर भागने की कोशिश करने लगा. तभी उपनिरीक्षक सुभाष चंद ने अपनी पुलिस टीम की सहायता से स्कूटी सवार को काबू करके उसकी शक के आधार पर तलाशी ली तो उसके कब्जे से 480 ग्राम चूरा पोस्त बरामद हुआ. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम देवेंद्र कुमार निवासी मूनक जिला करनाल हाल निवासी कुबेर कॉलोनी कुरुक्षेत्र बताया.

एक अन्य मामले में जिला पुलिस कुरुक्षेत्र की अपराध शाखा 1 के एएसआई प्रेमचंद थाना के यू के के एरिया में गश्त पर थे. गश्त के दौरान पुलिस को ज्योतिसर के नजदीक एक कच्ची पगडंडी पर दबखेड़ी की तरफ से एक मोटर साइकिल आती हुई दिखाई दी. जिस पर दो व्यक्ति सवार थे. जो सामने पुलिस पार्टी को देखकर अपनी मोटरसाइकिल को मोड़ कर भागने की कोशिश करने लगे. तभी ए एस आई  प्रेमचंद ने अपनी पुलिस टीम की सहायता से मोटरसाइकिल को काबू करके मोटरसाइकिल सवार की तलाशी ली तो उनके कब्जे से 112 ग्राम अफीम बरामद हुई. नाम व पता पूछने पर उसने  अपना नाम निसार खान उर्फ चीनी व निवासी डेरा जमुनादास  केयूके और दूसरे ने अपना नाम अली निवासी मस्जिद मोहल्ला जोगियान खुर्द जिला सहारनपुर यूपी बताया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को काबू करके उनके विरुद्ध थाना के यूके में नशीली वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here