St. Stephens College में विवाद… एडमिशन लेने से पहले जानें पूरा मामला..

0
3
St. Stephens College (File Photo)

Delhi University (DU) के सेंट स्टीफंस कॉलेज इन दिनों काफी चर्चा में है. DU में अभी एडमिशन प्रोसेस शुरू नहीं हुआ है. मगर यहां का स्टीफंस कॉलेज को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.

दरअसल सेंट स्टीफंस कॉलेज में एडमिशन कमेटी के इंटरव्यू पैनल में सुप्रीम काउंसिल के सदस्यों को भी शामिल किया गया है. सुप्रीम काउंसिल के सदस्यों को शामिल करने के फैसले को लेकर लगातार विरोध किया जा रहा है.

ऐसा माना जाता है कि सुप्रीम काउंसिल कॉलेज की गवर्निंग बॉडी से भी अधिक शक्तिशाली है. इस काउंसिल में शामिल होने के फैसले का DU के टीचर्स लगातार विरोध कर रहे हैं.

DU के टीचर्स ने सेंट स्टीफंस के प्रिंसिपल जॉन वर्गीज के इस गैर कानूनी और अवैध फैसले का विरोध किया है. टीचर्स ने इस फैसले को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि इस फैसले को मंजूरी मिलती है तो इससे कॉलेज की एकेडेमिक स्तर और एडमिशन प्रोसिजर पर भी काफी असर पडेगा.

टीचर्स का कहना है कि आजतक कॉलेज के इतिहास में इंटरव्यू में कोई गैर अकादमिक व्यक्ति शामिल नहीं हुआ है. टीचर्स का कहना है कि गवर्निंग बॉडी की शक्तियों की अवहेलना की जा रही है.

18 मई से होंगे दाखिले

DU के सेंट स्टीफंस कॉलेज में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को अलग से अप्लाई करना पड़ता है. इस बार कॉलेज ने 18 मई से एडमिशन शुरू करने की तारीख बताई है. कॉलेज में अप्लाई करने से पहले कैंडिडेट्स को DU के कॉमन एडमिशन फॉर्म को भी भरना होगा.

https://udaipurkiran.in/hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here